Wednesday, February 26, 2014

नरेंद्र मोदी की राह में सबसे बड़ा रोड़ा कोई है तो वह भाजपा के बड़े नेता ही हैं

संघ से जुड़े एक पदाधिकारी ने मुझे करीब एक महीने पहले कहा था कि नरेंद्र मोदी की राह में सबसे बड़ा रोड़ा कोई है तो वह भाजपा के बड़े नेता ही हैं। उन्‍होंने दिल्‍ली के सिर्फ दो नेताओं के नाम बताए हैं, जो प्रो मोदी हैं, अन्‍यथा सभी मोदी के खिलाफ गिरोहबंदी कर रहे हैं। पिछले एक सप्‍ताह के घटनाक्रम ने यह दर्शा दिया है कि मोदी को रोकने के लिए भाजपा के बड़े से बड़े नेता किस तरह से सक्रिय हो चुके हैं। कुछ उदाहरण देता हूं---

1) जिस सोनिया गांधी को रोकने के लिए सुषमा स्‍वराज ने कभी सिर मुंडवाने तक का वचन ले लिया था, उसी सोनिया को सुषमा ने संसद में गिरमामयी बता डाला।

2) जिस सुशील कुमार शिंदे ने हिंदुओं को आतंकवादी और आरएसएस व भाजपा को हिंदू आतंकवादी ट्रेनिंग कैंप चलाने वाला कहा था, सुषमा स्‍वराज ने उन्‍हें संसद के समापन सत्र में शराफत की मिसाल घोषित कर दिया।

3) भाजप अध्‍यक्ष राजनाथ सिंह ने मुस्लिमों के समक्ष माफी मांग कर एक तरह से यह स्‍वीकार कर लिया कि उनकी पार्टी पहले मुसलमानों के खिलाफ काम करती रही है। सुप्रीम कोर्ट व फास्‍ट ट्रैक कोर्ट द्वारा निर्दोष साबित नरेंद्र मोदी को खुद राजनाथ सिंह ने सवालों के घेरे में डाल दिया है।

4) बिहार भाजपा में बगावत है, लेकिन भाजपा के बड़े नेता नरेंद्र मोदी को सांप्रदायिक कहने वाले रामविलास पासवान से गठबंधन करने पर तुले हैं। बिहार भाजपा का मनोबल टूट रहा है।



मैं हिन्दुत्व का समर्थक हूँ बीजेपी की विचारधारा भी हिन्दुत्व से कुछ हद तक मिलती है इसीलिए बीजेपी से कुछ हद तक लगाव है ! इसलिए बीजेपी और उसके नेताओं को लतेड़ना भी हमारा नैतिक अधिकार है , क्योंकि हम समर्थक हैं ... नौकर नहीं .... इसीलिए ये पोस्ट लिख रहा हूँ ॥ अगर किसी भाजपाई को बुरा लगे तो मैं कुछ नहीं कर सकता ...

श्री राजनाथ सिंह जी आपकी भाजपा पार्टी को मीडिया द्वारा सांप्रदायिक और हिंदुवादी पार्टी कहा जाता है !
कई मुद्दों पर बीजेपी ने हिंदुओं की सहायता भी की है ... लेकिन आपने आज जो माफी मांगने का बयान दिया है वो कुछ नहीं बस एक लोटे मे रखा हुआ रायता था जिसे आपने लात मार के फैला दिया !!

क्या आपने कभी अकबरुद्दीन ओवेसि को माफी मांगते हुए देखा है ?? क्या आपने कभी बुखारी को हिंदुओं की हत्या करने के लिए माफी मांगते हुए देखा है ?? क्या कभी तौकिर रजा ने हिन्दुओ के नरसंहार के लिए माफी मांगी ?? क्या कभी शफीकुर्रहमान बर्क ने वंदे मातरम का अपमान करने के बाद भारत की जनता से माफी मांगी ?? क्या मदनी ने माफी मांगी ??

अगर इन लोगों ने माफी नहीं मांगी तो आपने क्यों अपने घुटने टेक दिये ??

लेकिन ऐसा क्या हो गया की आपको बिना किसी कारण के ही सर झुकाना पड़ गया ??

राजनाथ जी मुझे भी पता है आप लोगों को मुसलमानों के वोट चाहिए लेकिन इसका मतलब ये नहीं की आप शिंदे जी की तरह बेमतलब की बयानबाजी करते फिरो !!

मैं तो राजनीति मे एक डेढ़ फुटिया हूँ लेकिन फिर भी मेरे पाव किलो के दिमाग मे एक बात आई है की आपके इस बयान ने भाजपा और मोदी जी के ऊपर शक की लकीरें और गहरी कर दी हैं !! और मुस्लिम समाज अब सोच मे पड़ गया है की कहीं 2002 के गुजरात दंगे भाजपा प्रायोजित ही तो नहीं थे ?? और कहीं जो भी हुआ वो मोदी के निर्देश के कारण तो नहीं हुआ ??

No comments:

Post a Comment

Paid मीडिया का रोल

क्या मोदी सरकार पिछली यूपीए सरकार की तुलना में मीडिया को अपने वश में ज्यादा कर रही हैं? . यह गलत धारणा पेड मीडिया द्वारा ही फैलाई गयी है ...