Monday, September 23, 2013

पाकिस्तान से लेकर केन्या तक गैर मुस्लिमों पर हमला, हर जगह पसरा मातम

पाकिस्तान से लेकर केन्या तक गैर मुस्लिमों पर हमला, हर जगह पसरा मातम


केन्या की राजधानी नैरोबी और पाकिस्तान के पेशावर में गैरमुस्लिमों को निशाना बनाया गया। नैरोबी के वेस्टगेट मॉल में आतंकी संगठन अल-शबाब ने हमला करने से पहले मुस्लिमों को जाने को कहा और बाकी बचे गैरमुस्लिमों पर गोलियों की बौछार कर दी। ऐसा ही कुछ मामला रविवार को पाकिस्तान के पेशावर में हुआ। एक ऐतिहासिक चर्च को निशाना बनाकर किए गए दो आत्मघाती हमले 81 लोगों की मौत हो गई, जबकि घायलों की संख्या 145 पहुंच गई है। यह पाकिस्तानी ईसाई समुदाय अब तक सबसे भीषण हमला था। तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान के जनदुल्लाह ग्रुप ने हमले की जिम्मेदारी ली है।
 
पुलिस कमिश्नर साहिबजादा मुहम्मद अनीस ने बताया कि रविवार को कोहाटी गेट इलाके में ऑल सेंट्स चर्च में प्रार्थना के बाद लोग बाहर निकल रहे थे। तभी दो हमलावर 30 सेकंड के अंतराल में उनके पास पहुंचे और खुद को विस्फोट से उड़ा दिया। इससे पहले उन्होंने फायरिंग भी की। घटना के समय वहां लगभग 700 लोग मौजूद थे। धमाका इतना जोरदार था कि कई इमारतें क्षतिग्रस्त हो गईं। बम डिस्पोजल स्क्वाड के शफकत मोहम्मद ने बताया कि दोनों  हमलावरों की जैकेट में छह-छह किलो विस्फोटक था। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार, हमले के बाद घटनास्थल पर खून ही खून था। कटे-फटे कपड़े और जूते ही पड़े थे।

Image   Image   Image  Image

No comments:

Post a Comment

150000 cows to be killed

http://indianexpress.com/article/world/new-zealand-to-kill-150000-cows-to-end-bacterial-disease-5194312/ VEDIC HUMPED COW IS NEVER INFECT...