Thursday, August 29, 2013

जादू टोन| कानून सिर्फ हिंदुओं पर ही लागू होगा!


जादू टोने के विरुद्ध कानून लाया जा रहा है जो की सिर्फ हिंदुओं पर ही लागू होगा! जैसे कि अन्य धर्मो में यह सब नहीं होता! मुसलमान भी टोन टोटके मानते है और इसाई भी! इसाइयो में काफी अधिक है अंधविश्वास अगर किसी को संदेह है तो यूरोप में रह कर देख आये!

तो फिर यह कानून सिर्फ हिन्दुओं के लिए क्यों? क्या यह हिन्दू धर्म को समाप्त करने की साजिश तो नहीं? यह इतिहास सैकड़ो साल पहले भी दोहराया जा चूका है! 

कई सदी पहले यूरोप में Pagan धर्म पाया जाता था जिसमे की प्रकृति की पूजा होती थी! उनके धर्म में भी शवो का दाह संस्कार शवो को जला कर होता था! पेड़ो और जीवो की महत्वता थी! बाद में इसाई धर्म फैलाने के लिए Pagan धर्म को शैतान के धर्म का दर्जा दिया गया! Pagan धर्म में विश्वास रखने वालो को शैतान के पुजारी होने का दर्ज दिया गया! अधिकतर को जादू टोना करने का आरोप लगा कारागार में डाल दिया गया! जैसे जैसे इसाई धर्म फैलाने की जद्दो जिहाद तेज़ हुयी वैसे वैसे ही अन्य धर्मो के दमन का चक्र तेज़ हुआ! कुल 3 सदी चला यह जिसमे एक लाख तक Pagan धर्म ज्ञानी लोगो मौत के घात उतरा गया!

औरतो की महत्वता थी तो इसासी धर्म के प्रचारको ने औरत को नरक का द्वार बताया बताया और काफी स्वतंत्र विचार रखने वाली औरतो को "चुड़ैल" की संज्ञा दे कर मरवा दिया! मौत भी ऐसी खौफनाक जिसकी कल्पना से रोये खड़े हो जाए!
बाकी का काम पोप की साल्वेशन आर्मी ने किया! आज सारा यूरोप इसाइयत के चपेट में है! यूनान जैसे देश में जिनके की अपने देवी देवता थे वह की आज एक कट्टर इसाई राष्ट्र है!
क्या हमारे देश को भी इसी पद्धति पर तेज़ी से इसाई राष्ट्र बनाने की साजिश नहीं कर रही है सोनिया गाँधी?

http://en.wikipedia.org/wiki/Witch_trials_in_Early_Modern_Europe

http://www.xtimeline.com/evt/view.aspx?id=656619

http://the-kundalini.com/witch-craft-trials-witch-trials-in-europe/

No comments:

Post a Comment

अधार्मिक विकास से शहर बन रहे है नरक

जीता-जागता नरक बनता जा रहा है गुरुग्राम: स्टडी गुरुग्राम गुरुग्राम में तेजी से हो रहे शहरीकरण और संसाधनों के दोहन को लेकर एक स्टडी ...