Sunday, April 21, 2013

मुसलमानों को रिझाने की मुहिम पर मुलायम....


मुसलमानों को रिझाने की मुहिम पर मुलायम....

समाजवादी पार्टी के मुखिया मुलायम सिंह यादव ने आम चुनाव से पहले मुस्लिम समुदाय को रिझाने की कोशिशें तेज कर दी हैं। इसके लिए वह सभी प्रभावशाली मुस्लिम संगठनों से संपर्क साधने और उनका समर्थन हासिल करने की कोशिश में लगे हैं।

त्तर प्रदेश में अपनी मजबूत पैठ रखने वाले 'जमीयत उलेमा-ए-हिंद' और 'ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड' के शीर्ष लोगों के साथ मुलायम लगातार संपर्क में हैं। दूसरी ओर बरेलवी समाज में पैठ रखने वाले मौलाना तौकीर रज़ा खान को भी साथ लेने की जुगत में हैं।जमीयत एक सीनियर ऑफिसर ने से कहा, 'यह बात सच है कि मुलायम हमारे साथ संपर्क में हैं। वह लखनऊ के हमारे कार्यक्रम में शामिल हुए थे और उन्होंने हमसे कुछ वादे किए हैं, जिनमें निर्दोष मुस्लिम युवकों की रिहाई अहम है। अगर वह इन वादों को पूरा करते हैं तो चुनाव में उन्हें मुस्लिम समुदाय की हिमायत हासिल हो सकती है।

*****************************

देश के मुस्लिम समाज को गुमराह अरब देश और इस्लामिक देश नही , बल्कि अपने ही देश के हिन्दू सबसे जायदा कर रहे हैं ! क्या कब्रिस्तान , फ्री लेपटॉप , बेरोजगारी भत्ता ,मुस्लिम यूनिवर्सिटी से देश सुधर सकता है ? 'अपराधी' जेल से रिहा कर दिये जायेंगे तो विनाश ही फैलायेंगे....क्या कुतर्क है ?? क्या मुलायम का मुसलमानो पर तो हक है कांग्रेस ने मुसलमानो को 55 साल बेवकूफ बनाया मुलायम के अभी 40 साल बाकी है !

मुसलमान कौम शायद पूरी तरह राजनीतिक हो गयी है, यह अपने पत्ते नही खोलती, तभी सारे दल इनके तलुवे चाटते रहते है ! मुस्लिम तुस्टीकरण और मुस्लिम समाज का उत्थान , दोनो में फर्क है ...मुस्लिम समाज का विकाश देश के विकाश के साथ ही संभव है ! राजनीति में मुलायम भले ही आगे निकलते जा रहे हैं पर देश के फ़र्ज़ के नाम पर आज एक देशद्रोही का काम कर रहे हैं ! कोई फर्क नही है मुलायम , माया ओर नीतीश में ? सब एक ही राजनीति कर रहे हैं ..यही तो कांग्रेस ने किया है ,फिर कांग्रेस और इन दलो में भिन्नता कैसे ..बस नाम अलग है काम तो सबका एक ही है ?

कही ऐसा ना हो इस बार मुस्लिम वोटो के ध्रवीकरण का जवाब हिन्दू वोटो के ध्रवीकरण से मिले ? सारे हिन्दू समाज का वोट ''मोदी जी'' को जा सकता है ...दलित भी मोदी जी का साथ दे सकते हैं ...गुजरात में यह जादू चल रहा है ..पूरा देश मोदी की मांग कर रहा है !

मुलायम जैसे नेताओ के अपने अपने निजी स्वार्थो के कारण आज राजनीति शब्द से ही बुदजीवी वर्ग को घ्रणा हो गयी है , पर यह भी सत्य है कि बिना नीतियो के देश नही चल सकता है ! इन मूर्ख , गुंडे और दबंग नेताओ की जगह क्या बुढ़िजीवी , वेज्ञानिक ओर डॉक्टर्स देश को नही चल सकते हैं ?


''देश के पास मोदी जी है , .....अगर युवा हिम्मत जुटा ले तो सब कुछ संभव है ''

No comments:

Post a Comment

Paid मीडिया का रोल

क्या मोदी सरकार पिछली यूपीए सरकार की तुलना में मीडिया को अपने वश में ज्यादा कर रही हैं? . यह गलत धारणा पेड मीडिया द्वारा ही फैलाई गयी है ...