Monday, January 20, 2014

सुनो राहुल जी, मै बताता हूं क्या दिया कांग्रेस ने देश को ?

सुनो राहुल जी, मै बताता हूं क्या दिया कांग्रेस ने देश को ?

17 जनवरी 2014 को कांग्रेस में सर्वे सर्वा नेता राहुल गाँधी ने कांग्रेस पार्टी द्वारा भारत को दी गयी उपलब्धियों का जिक्र किया ! राहुल गाँधी कुछ बातो का जिक्र करना भूल गए है, मै उन मुद्दों को यहाँ रख रहा हूँ –

1. कश्मीर का मुद्दा : अगर पूर्व प्रधानमंत्री श्री जवाहर लाल नेहरु ने सरदार साहब की बात मानी होती और सरदार साहब के अनुसार काम करा होता तो कश्मीर नाम का कोई मुद्दा ही नही होता !

2. चीन से युद्ध में भारत की हार: अंतरराष्ट्रीय नेता बनने के चक्कर में श्री नेहरु ने चीन का मुकाबला पूरी शक्ति के साथ नहीं किया, तथा पैदा हुए भारत को युद्ध के द्वारा आर्थिक तथा सामाजिक रूप से गड्ढे में धकेल दिया !

3. आपातकाल : श्रीमान राहुल गाँधी, आप लोकतंत्र की बहुत बाते करते हो, और बोलते हो लोकतंत्र कांग्रेस पार्टी के डीएनए में है ! आजाद भारत में पहली बार आपातकाल आपकी दादी श्रीमती इन्द्र गाँधी ने ही लगाया था तथा लोकतंत्र को कलंकित करा था ! तो आपके अनुसार इन्दिरा जी में कांग्रेस पार्टी का डीएनए नही है ?

4. राजनीति का अपराधीकरण : जैसा की सब जानते है की आजादी के 67 सालो में लगभग 60 साल आपके परिवार, या आपके परिवार समर्थित व्यक्ति ने ही इस देश पर राज करा है, तो 1977 के बाद राजनीती में अपराधी लोगो की भागीदारी आपकी ही पार्टी के नेतृत्व में शुरू हुई थी, जो अब लगभग हर पार्टी में पहुंच चुकी है !

5. ओपरेशन ब्लू स्टार : जी हाँ, आप की ही पार्टी ने पहले पंजाब में आतंकवाद को बढावा दिया तथा बाद में स्वर्ण मंदिर में निर्दोषों पर गोलियाँ चलवाई !

6. शाह बानो केस : जी हाँ, सुप्रीमकोर्ट द्वारा दिए निर्णय को पलट कर आपके पूज्य पिताजी ने शाह बानो तथा इनके जैसी तमाम मुस्लिम महिलाओं को मुख्यधारा में आने से वंचित कर दिया, आज भारत में मुस्लिम भाइयो की जो आर्थिक दशा है उसका सबसे बड़ा कारण यही है, आपने एक बच्चे की माँ को मजूबत नही होने दिया (सामाजिक, आर्थिक तथा शेक्षणिक रूप से) !

7. आपने देश को अनगिनत भ्रष्टाचार दिए जैसे : 2जी, सिडब्लूजी, कॉलगेट इत्यादि !

8. आजादी के 67 वर्षों बाद भी देश के करोडो लोगो को सड़क, पानी तथा बिजली भी नही मिल पायी है !

9. 28 रूपया प्रति दिन कमाने वाला व्यक्ति आपकी नजरो में गरीब नही है !! इसी प्रकार से आपकी पार्टी गरीबो का मजाक उड़ाती है !

10. प्रतिदिन 45 किसान आत्महत्या कर रहे है, यह भी आपने ही दिया है देश को !

लिस्ट बहुत लंबी है राहुल जी, अगर कभी समय मिले तो गूगल पर "Corrupt Party in the World" लिख कर पूछना, आपको पता लग जायेगा !!

बस बाबा अब रहम करो !!! बहुत कुछ दे चुके हो आप 

No comments:

Post a Comment

शंकराचार्य और सरसंघचालक एक_तुलनात्मक_अध्ययन

वरिष्ठ आईपीएस चाचाजी  श्री Suvrat Tripathi की कलम से। #शंकराचार्य_और_सरसंघचालक_एक_तुलनात्मक_अध्ययन सनातन धर्म की वर्णाश्रम व्यवस्था के ...